Hindi News Paper North Assam

आजादी के आंदोलन में चाय बागान के योद्धाओं का है स्वर्णिम अवदान: मा. काशीपति

जोरहाट के शंकरदेव विद्या निकेतन गड़मूर में असम चाय जनगोष्ठी शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में विद्या भारती के अखिल भारतीय संगठन मंत्री जे एम काशीपति उपस्थित रहे। विद्या भारती के अखिल भारतीय मंत्री तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र के संगठन मंत्री ब्रह्माजी राव और विद्या भारती पूर्वोत्तर क्षेत्र के सह संगठन मंत्री डॉ पवन तिवारी भी उपस्थित रहे।

बैठक के पहले सत्र में न्यास के पदाधिकारियों का परिचय और न्यास के कार्यों के बारे में चर्चा की गई। न्यास की उपाध्यक्षा कविता ताशा की अध्यक्षता में सम्पन्न दूसरे सत्र में श्री काशीपति के साथ क्षेत्र के दोनों संगठन मंत्रियों का स्वागत सम्मान किया गया। न्यास के मंत्री डॉ. अमल बाउरी ने जोरहाट संकुल के अंतर्गत शंकरदेव शिशु विद्या निकेतनों के प्रधानाचार्यों, नागरिकों और गड़मूर निकेतन के आचार्यों के समक्ष न्यास के बारे में संक्षिप्त विवरण तथा न्यास गठन की पृष्ठभूमि और न्यास द्वारा किए गए कार्यों का लेखाजोखा रखा।

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए श्री काशीपति ने न्यास द्वारा प्रकाशित 2022 का वार्षिक कैलेंडर और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले चाय समुदाय के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी वाली एक पत्रिका का अनावरण किया। उन्होंने न्यास के माध्यम से चाय समुदाय के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों की सफलता की कामना की और समाज का सहयोग भी मांगा। अंत में न्यास की कोषाध्यक्षा मयूराक्षी देवी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

समाचार पत्रों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.