Hindi News Paper North Assam

विद्या भारती असम द्वारा स्वदेशी हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ

स्वदेशी आचरण और स्वावलम्बन के आधार पर समृद्ध और शक्तिशाली भारत के निर्माण हेतु स्वदेशी संकल्प के डिजिटल हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ आज शिशु शिक्षा समितिअसम के प्रान्तीय कार्यालय से किया गया। विद्या भारती अखिल भारतीय मंत्री तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र के संगठन मन्त्री ब्रह्माजी रावसह क्षेत्र संगठन मंत्री डॉ पवन तिवारीउत्तर असम के संगठन मंत्री हेमन्त धिं मजुमदार तथा अन्य कई कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

मालुम हो कि स्वदेशी जागरण मंच गत कई दशकों से देशभर में स्वदेशी का अलख जगाने का कार्य करती आ रही है। वर्तमान के कोरोना संकट एवम् चीन की चालबाजी जैसे विषयों के प्रति देखते हुए इस अभियान को और आधिक तेज करने के लिए स्वदेशी जागरण मंच ने दूसरो संगठनों की सहायता से इसे अधिक लोकोन्मुखी तथा प्रभावी बनाने के उद्देश्य से गत 1 जुलाई से लेकर 5 जुलाई तक एक राष्ट्रव्यापी आन्दोलन का रूप दिया है। 

इस कार्य के लिए हम सभी को अपने अपने स्मार्ट फोन पर https://joinswadeshi.com/form2/ इस लिंक पर जाकर अपना नाम, इमेल आई डी, फोन नम्बर, देश, राज्य तथा जिले का नाम भरकर SUBMIT दबाने हैं। जिसके दबाते ही फॉर्म जमा हो जाता है तथा हम इस अभियान के हिस्सा के रूप में जुड़ जाते हैं।

अन्य दूसरे संगठनों की तरह ही विद्या भारती ने भी सभी को इस अभियान में भाग लेने का आह्वान किया है। इसी कार्यक्रम का शुभारंभ आज विद्या भारती असम के प्रान्तीय कार्यालय में अधिकारियों ने अपने अपने मोबाइल फोन से डिजिटल हस्ताक्षर के द्वारा किया। साथ ही सभी असमवासी को इस अभियान में भाग लेने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर सह क्षेत्र संगठन मंत्री डॉ पवन तिवारी ने लोगों से कहा है कि सिर्फ हस्ताक्षर भर कर लेने से हमारा दायित्व पूरा नहीं हो जाताहमें स्वदेशी को अपने दैनिक जीवन में उतारना पड़ेगा तभी हम सफल हो पाएंगे।