Alumni Hindi News Paper North Assam

विद्या भारती के पूर्व छात्रों ने “प्लास्टिक मुक्त असम” का संकल्प लिया।

विद्या भारती के पूर्व छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण संकल्प के साथ 2300 पौधे वितरित किए।

विद्या भारती पूर्व छात्र परिषद असम द्वारा 2 अक्टूबर को असम के विभिन्न जिलों में पूर्व छात्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर गुवाहाटी के शंकरदेव विद्या निकेतन विष्णुपथ में पूर्व छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। पूर्व छात्र सम्मेलन में असम साहित्य सभा की उपाध्यक्षा व असम के सम्माननीय मुख्यमंत्री की माँ श्रीमती मृणालिनी देवी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक असम क्षेत्र प्रचारक श्री उल्लास कुलकर्णी मुख्यवक्ता के रूप में सम्मेलन में उपस्थित रहे। विद्या भारती पूर्वोत्तर क्षेत्र के सी संगठन मंत्री डाॅ. पवन तिवारी, शिशु शिक्षा समिति असम के प्रांत मंत्री कुलेन्द्र भगवती पूर्व छात्र सम्मेलन में उपस्थित रहे।

असम में विद्या भारती शंकरदेव शिशु व विद्या निकेतन के नाम से विद्यालयों का संचालन 1979 से निरंतर कर रही है। लगातार 17 वर्षों से असम हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में विद्या भारती के विद्यालयो में अध्ययन करने वाले छात्रों का राज्य की प्रावीण्य सूची में स्थान रहता है। पूर्व छात्र दिवस का पालन करते हुए विद्या भारती के पूर्व छात्रों ने असम के विभिन्न जिलों में 2 अक्टूबर को 2300 पौधे वितरित किए। पूर्व छात्रों ने इस अवसर पर प्लास्टिक मुक्त असम का संकल्प लिया। सम्मेलन में पूर्व छात्रों ने अनउपयोगी पाॅलीथीन व पानी बोतलों से निर्मित ईंट प्रदर्शित की। अनउपयोगी प्लास्टिक का संग्रह कर उसके द्वारा विभिन्न प्रकार की सामग्री निर्माण कर उपयोग करने का संकल्प पूर्व छात्रों ने लिया।

विद्या भारती पूर्व छात्र परिषद पूर्वोत्तर क्षेत्र की संयोजिका स्वपना देवी शर्मा ने बताया कि देश भर में पूर्व छात्र पोर्टल में 8 लाख से अधिक व पूर्वोत्तर क्षेत्र में 25000 पूर्व छात्रों का पंजीयन हो चुका है। पूर्व छात्रों ने सम्मेलन में अपने अनुभव सभी के साथ साझा किए। सम्मेलन में उपस्थित पूर्व छात्रों ने अपने ब्लड ग्रुप की जानकारी प्रदान की जिससे आवश्यकता पड़ने पर रक्तदान किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.